आर्या बैनर्जी की जीवनी | Biography of Arya Banerjee In Hindi

 Arya Banerjee Wikipedia In hindi  | आर्या बैनर्जी की विकिपीडिया

अभिनेत्री आर्य बेनर्जी की मौत 11 दिसंबर 2020 शुक्रवार के दिन हुई थी। सोशियल मिडिया की जानकारी प्राप्त होने के आधार पर बताया जाता है की आर्या बैनर्जी सिर्फ अकेली ही रहती थी आर्या बैनर्जी के साथ सिर्फ और सिर्फ आर्या बैनर्जी का डॉग ही था। आर्या बैनर्जी के अपने पालतू डॉग से बहुत ही लगाव था। अपने फ्री वक्त में आर्या बैनर्जी  को स्केचिंग करना पसंद था। arya banerjee News के मुताबिक 11 दिसंबर 2020 (शुक्रवार) को आर्या बैनर्जी की लाश अपने घर में से मिली थी उसके जोधपुर पार्क कोलकाता  के घर में यह घटना घटी हुई थी।

आर्या बैनर्जी की जीवनी | Biography of Arya Banerjee In Hindi

भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज़ में कई कलाकारों ने अपना अभिनय अपने साथ साथ परिवार का भी नाम ऊंचा किया हुआ है। लेकिन कई कुछ कलाकारों ने अपने अभिनय की शुरुआत तो की लेकिन वक्त की लहर में उनको सफलता नहीं मिली या उनकी जरुरत भगवन को पड़ गई और इस दुनिया से चल दिए। इसे ही एक अभिनेत्री   के बारे मे आपको ज्ञात करवाएगे। 

नाम Name

देवदत्ता बनर्जी / आर्या बैनर्जी

जन्म Born Age

27 जनवरी  1980

जन्मस्थल Born Place

कलकत्ता ,भारत 

माता Mothers Name

रोमा बैनर्जी

पिता Fathers Name

निखिल बैनर्जी

ऊंचाई Height

173 cm

अभ्यास Education

स्नातक

राष्ट्रीयता Nationality

भारतीय 

पेशा Business

गाईका ,मॉडेल ,फिल्म अभिनेत्री

मृत्यु तिथि Death

11 दिसंबर 2020

आर्या बैनर्जी का जन्म और शिक्षा 

arya banerjee का real नाम देवदत्त बनर्जी है  arya banerjee date of birth  27 जनवरी  1980 है। और  भारत के कलकत्ता शहर में आर्या बैनर्जी का जन्म हुआ था। आर्या बैनर्जी के पिताजी भारत के मशहूर सितार वादक निखिल रंजन बैनर्जी है। आर्य बैनर्जी की माता का नाम रोमा बैनर्जी है अपने परिवार में वह सबसे छोटी है। 

arya banerjee ने अपनी पढाई कलकत्ता की कॉलेज से स्नातक की पदवी प्राप्त की हुई है। और इसके पश्यात उन्हों ने मॉडलिंग में अपना नसीब आजमाया था। उन्होंने अपनी पढाई के आलावा तीन माह के वक्त तक अभिनय प्रिपरेशन से एक्टिंग का डिप्लोमा डिग्री में अभ्यास किया हुआ है। 

इसे भी पढ़े : दिशा पटानी की बायोग्राफी 

आर्या बैनर्जी का परिवार – Arya Banerjee family

arya banerjee का जन्म एक ब्राह्मण  हिन्दू परिवार में हुआ था। उनके पिता भारत देश के मशहूर सितार वादक है उनके पिताजी का नाम  निखिल रंजन बैनर्जी है और उनको 1987 की साल में भारत सरकार की और से पद्म भूषण अवार्ड से सन्मानित किया गया था।

1974 की साल में निखिल बैनर्जी को अकादमी पुरस्कार जो की संगीत नाटक  के लिए दिया गया था। और 1968 में पद्म श्री अवार्ड से नवाजा गया था। 1986  में उनके जन्मदिन पर, उनके पिता का उनकी माता का नाम रोमा बैनर्जी है। आर्य बैनर्जी की बड़ी बहन मीता बनर्जी  सिंगापुर  रहती है

आर्या बैनर्जी का शरुआती सफर 

arya banerjee ने अपनी शिक्षा पूरी करके प्रिपरेशन एक्टिंग में तीन महीने तक अभिनय की शिक्षा ली हुई थी और कई नाटकों का भी अभ्यास किया हुआ है। इसके आलावा उन्हों ने अपने करियर की शुभशुरुआत मॉडल से की हुई थी ।arya banerjee firki serial में भी काम किया हुआ है। 

आर्या बैनर्जी ने कई  भारतीय फैशन डिजाइनरों के लिए अपना अभिनय किया था और वह बहुत ही खूब सूरत मॉडल हुआ करती थी। आर्य ने  एक एपिसोडिक में भी अभिनय किया हुआ है जिसका नाम सावधान इंडिया है जो बहुत ही चर्चत सीरियल है। 

आर्या बैनर्जी का फ़िल्मी सफर

arya banerjee की बात की जाये तो उन्हों ने अपने जीवन में साइड रोल में अभिनय किया है। आर्य ने  फिल्म Love Sex Aur Dhokhaमें अभियन किया हुआ है यह फिल्म 2010 में रिलीज़ हुई थी।  arya banerjee movies ज्यादा नहीं है। 

 उन्हों ने सुपरस्टार अभिनेत्री विध्या बालन के साथ 2011 की साल में the dirty picture में नजर आई थी। सुपरस्टार अभिनेत्री विध्या बालन के सहायक किरदार में साउथ भारत की अभिनेत्री शकीला का रोल निभाने वाली आर्य का अभिनय बहुत ही जबरदस्त था 

इसे भी पढ़े : श्रद्धा कपूर की बायोग्राफी 

Arya Banerjee  का मृत्यु | Arya Banerjee Death Reason | Arya Banerjee Death

अभिनेत्री आर्य बेनर्जी की मौत 11 दिसंबर 2020 शुक्रवार के दिन हुई थी। सोशियल मिडिया की जानकारी प्राप्त होने के आधार पर बताया जाता है की आर्य सिर्फ अकेली ही रहती थी उनके साथ सिर्फ और सिर्फ उनका डॉग ही था। उनके अपने पालतू डॉग से बहुत ही लगाव था। अपने फ्री वक्त में आर्या को स्केचिंग करना पसंद था। arya banerjee News के मुताबिक 11 दिसंबर 2020 (शुक्रवार) को आर्या की लाश अपने घर में से मिली थी उसके जोधपुर पार्क कोलकाता  के घर में यह घटना घटी हुई थी।

मिलती माहिती में मुताबिक आर्या उनकी नौकरानी कई दिनों से उसके घर पे काम पर नहीं आई थी। जब वह आई तो उनका घर अंदर से लोक किया हुआ था और कई वक्त इंतजार करने पर भी दरवाजा खुला नहीं तो नौकरानी ने अपने फोन से कॉन्टेक्ट करने की कोशिश की थी पर फोन का भी कोई जवाब नहीं मिला था।

इसके बाद उनकी नौकरानी ने पुलिस को बुलाया और जब पुलिस आई तो पुलिस जवानो ने आर्या के  घर का दरवाजा तोड़ दिया  और जब अंदर देखा गया तो उनकी लाश उनके बेड पे खून से लथपथ मिली थी और उनकी नाक  खून बह रहा था।एव कुछ समय के पहले उसने उल्टी की हुई हो ऐसा प्रतीत होता था। 



आपको आर्या बैनर्जी के बारे में जानकार कैसा लगा आप अपने कमेंट जरूर लिखे |

धन्यबाद !

You Can Also Read:

Previous article
Next article

1 Comments

Article Top Ads

Article Center Ads 1

Ad Center Article 2

Ads Under Articles